सरकारी आंकड़ों के अनुसार 46 हजार टन अनाज लैप्स हुआ, क्योंकि राज्य सरकार राशन का वितरण का काम ठीक से नहीं कर पा रही: आप


जयपुर। राजस्थान में आम आदमी पार्टी ने विधानसभा चुनाव से पहले अपने आप को मजबूत करने की दिशा में काम करना शुरू कर दिया है। आम आदमी पार्टी चाहती है कि किसी भी तरह से बीजेपी और कांग्रेस के ज्यादा से ज्यादा वोट बैंक को अपने पक्ष में किया जाए। इसी कड़ी में लगातार प्रेस वार्ता और राजनीतिक दौरों का दौर आप नेताओं का राजस्थान में चल रहा है। अब राजस्थान में आप नेता मीनाक्षी जैदी ने पत्रकार वार्ता के दौरान केंद्र और राज्य सरकार पर जुबानी हमला किया।

जैदी ने कहा, राज्य सरकार खाद्य सुरक्षा योजना के तहत उपलब्ध होने वाले अनाज को भुखमरी के शिकार लोगों तक पहुंचाने में नाकाम है। आम आदमी पार्टी राजस्थान का आरोप है कि सरकारी आंकड़ों के अनुसार 46 हजार टन अनाज लैप्स हुआ, क्योंकि सरकार राशन का वितरण का काम ठीक से नहीं कर पाई।

मीनाक्षी ने कहा, शर्मनाक बात यह है कि इसकी जिम्मेदारी राज्य सरकार और खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री प्रताप सिंह खचरियावास की बनती है। लेकिन सरकार के मंत्री अधिकारियों को दोषी ठहराकर खुद जिम्मेदारी से भाग जाना चाहते हैं। आप ने मांग कर कहा कि राजस्थान में इस संबंध में एक खाद्य सुरक्षा की हाई पावर कमेटी बने, जिसके अध्यक्ष रिटायर्ड हाई कोर्ट जज हों। इसमें सिविल सोसाइटी के लोगों को जोड़ा जाए और इस फील्ड के एक्सपर्ट्स भी शामिल हों। ऐसी कमेटी की देखरेख में खाद्य सामग्री का वितरण होना चाहिए, ताकि जरूरतमंदों तक इसका लाभ पहुंच सके।