फौजदारी प्रकरणों की सुनवाई के लिए राजस्थान उच्च न्यायालय जोधपुर एवं जयपुर पीठ में अधिवक्ता नियुक्त


जयपुर। राज्य सरकार ने तीन अलग-अलग आदेश जारी कर राजस्थान उच्च न्यायालय जोधपुर के समक्ष राज्य की ओर फौजदारी प्रकरणों की पैरवी करने हेतु अतिरिक्त राजकीय महाअधिवक्ता एवं अपर लोक अभियोजक तथा राजस्थान उच्च न्यायलय जयपुर पीठ, जयपुर के समक्ष राज्य की ओर से फौजदारी प्रकरणों में पैरवी के लिए उप राजकीय अधिवक्ता एवं अपर लोक अभियोजक नियुक्त किए हैं।

प्रमुख शासन सचिव विधि प्रवीर भटनागर की ओर से जारी आदेशानुसार राजस्थान उच्च न्यायलय जोधपुर के समक्ष राज्य की ओर से फौजदारी प्रकरणों की पैरवी हेतु सलीम खान मेहर व अभिषेक पुरोहित को अतिरिक्त राजकीय अधिवक्ता एवं अपर लोक अभियोजक नियुक्त किया गया है। मेहर एवं पुरोहित की नियुक्ति मासिक रिटेनरशिप पर की गई है तथा इनका मुख्यालय जोधपुर रहेगा।

इसी तरह एक अन्य आदेश जारी कर महेन्द्र मीना अभिभाषक को राजस्थान उच्च न्यायलय जयपुर पीठ, जयपुर के समक्ष राजस्थान राज्य की ओर से फौजदारी प्रकरणों की पैरवी करने हेतु अतिरिक्त राजकीय अधिवक्ता एवं अपर लोक अभियोजक नियुक्त किया गया है। श्री मीना की नियुक्ति मासिक रिटेनरशिप पर की गई है तथा इनका मुख्यालय जयपुर होगा
इस संबंध में जारी एक अन्य आदेश के अनुसार राजस्थान उच्च न्यायलय जयुपर पीठ, जयपुर के समक्ष राजस्थान राज्य की ओर से फौजदारी प्रकरणों की पैरवी के लिए श्री बाबूलाल नासुना एवं श्री सुरेश कुमार को उप राजकीय अधिवक्ता एवं अपर लोक अभियोजक के पद पर मासिक रिटेनरशिप पर अग्रिम आदेश तक नियुक्त किया गया। इनका मुख्यालय भी जयपुर रहेगा।