आतंक को पनाह देने वाला ही आतंकवाद से घबराया, पाकिस्तान में आतंकी हमले की आशंका पर पूरे देश में ​अलर्ट जारी


इस्लामाबाद। आतंकवाद को पनाह देने वाला खुद पाकिस्तान अब आतंकी हमले से डरा हुआ है। पाकिस्तान सरकार ने देश के चार प्रांतों में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। सुरक्षाबलों को जहां भी आतंकी गतिविधि दिखे, तुरंत एक्शन लेने के निर्देश दिए गए हैं। आतंकियों के खिलाफ विशेष अभियान चलाने को कहा गया है।

पाकिस्तान सरकार की ओर से लिखे गए इस पत्र को चार प्रांतों के होम और चीफ सेक्रेटरीज को भेजा गया है। इसके साथ ही इसे इस्लामाबाद के चीफ कमिश्नर को भी भेजा गया है। पाकिस्तान की शहबाज शरीफ सरकार की ओर से आशंका जताई गई है कि आतंकी संगठन तहरीक ए तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) देश में हमला कर सकता है। पाकिस्तान सरकार का कहना कि उसकी और आतंकी संगठन के बीच शांति वार्ता रुक गई है।

इसके कारण टीटीपी भड़क सकता है। पाकिस्तान के डॉन अखबार के अनुसार मंत्रालय की ओर से पिछले महीने जारी पत्र में चेतावनी दी गई थी कि पाकिस्तान के साथ आतंकी संगठन तहरीक ए तालिबान की एक साल से भी अधिक समय से चल रही बातचीत का कोई नतीजा नहीं निकला है। इससे टीटीपी के शीर्ष नेतृत्व में गहमागहमी का माहौल था। इसी से बौखलाकर यह आतंकी संगठन पाकिस्तान में आम आवाम को निशाना बना सकता है। दहशत फैलाने के लिहाज से कभी भी आतंकी घटनाक को अंजाम दे सकता है इसलिए यह अलर्ट जारी किया गया है।

उधर भारत सरकार लगातार इस पूरे घटनाक्रम पर नजर बनाए हुए हैं और देश की सीमाओं को भी अलर्ट रखा गया।