अमीन कागजी के कहने पर रफीक खान ने तार खींचकर राष्ट्रगान बंद करवाया, यह देशद्रोह है, दोनों की गिरफ्तारी हो: BJP विधायक गोपाल शर्मा


 

जयपुर। सिविल लाइंस से बीजेपी विधायक गोपाल शर्मा ने कांग्रेस विधायक रफीक खान पर देशद्रोही होने का आरोप लगाया है। शर्मा ने कहा कि जयपुर हैरिटेज नगर निगम की बैठक के दौरान अतिक्रमण और हटवाड़ा लगाने के मुद्दे पर हंगामा हो रहा था, जिसके बाद महापौर ने बैठक स्थगित करते हुए राष्ट्रगान करवाने के निर्देश दिए। इस दौरान किशनपोल से कांग्रेस विधायक अमीन कागजी ने आदर्श नगर से कांग्रेस विधायक रफीक खान को ऑडियो सिस्टम का तार खींचकर राष्ट्रगान बंद कराने को कहा। इस पर रफीक खान ने तार खींचकर ऑडियो सिस्टम बंद कर दिया और राष्ट्रगान बीच में ही रुक गया। यह राष्ट्र का अपमान है, देशद्रोह है। इसकी जितनी निंदा की जाए, कम है। 

गोपाल शर्मा ने कहा कि भारत के राष्ट्रगान को रोकने का काम पाकिस्तानी लोग किया करते हैं। देश विरोधी गतिविधियों में शामिल लोग करते हैं। आतंकवादी करते हैं। विधायक को ऐसा करना शोभा नहीं देता। हमारे रहते हुए जयपुर को ऐसे मिनी पाकिस्तान नहीं बनने देंगे। इस मामले में पुलिस को स्वत प्रसंज्ञान लेकर रफीक खान और अमीन कागजी को गिरफ्तार करना चाहिए। हम इस मामले में बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं और कानूनविदों से चर्चा करके आगे की रणनीति भी बनाएंगे ताकि ऐसे कोई भी राष्ट्रगान रोकने की हिम्मत नहीं कर सके।