गुजरात चुनावों में बीजेपी प्रत्याशियों की पहली लिस्ट, 38 मौजूदा विधायकों के टिकट काटे, कांग्रेस से चुनाव लड़ चुके 7 उम्मीदवारों को भी टिकट दिया


नई दिल्ली। गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव घमासान को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां अब परवान पर नजर आ रही हैं। इसी कड़ी में बीजेपी ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। 182 सीटों वाले गुजरात में बीजेपी की पहली लिस्ट में 160 नाम शामिल किए गए हैं। जो लिस्ट जारी की गई है उसमें 84 नाम ऐसे हैं जिनके लिए पहले चरण में मतदान होगा।

बडी बात यह है कि बीजेपी के मौजूदा 38 विधायकों के टिकट काट दिए गए हैं। मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल घाटलोदिया से चुनाव लड़ेंगे। इसके अलावा मोरबी हादसे को देखते हुए बीजेपी ने मौजूदा विधायक और मंत्री ब्रजेश मेरजा को टिकट नहीं दिया है। अब उनकी जगह कांति अमृतिया को बीजेपी के सिंबल पर चुनाव लड़ेंगे। हार्दिक पटेल को विरमगाम से टिकट दिया गया है।

क्रिकेटर रविन्द्र जाडेजा की पत्नी रिवाबा जामनगर नॉर्थ से चुनाव लडेंगी। 2017 में कांग्रेस से चुनाव लड़े 7 उम्मीदवारों को बीजेपी ने इस बार टिकट दिया है। बीजेपी की लिस्ट में 14 महिलाओं को भी टिकट दिया गया है।