अफवाह पर बोले अमित शाह- मैं पूरी तरह से स्वस्थ, मुझे कोई बीमारी नहीं


नई दिल्ली. देश के गृह मंत्री अमित शाह ने उन सभी लोगों की जुबान पर ताला लगा दिया है जो लगातार उनकी तबीयत खराब होने की अफवाहें उडा रहे थे. कुछ लोगों तो अमित शाह के गले में बोन कैंसर होने जैसी अफवाहों के मैसेज चलाकर उनके अच्छे स्वास्थ्य की दुआएं भी कर रहे थे.

इस बीच अमित शाह ने एक ट्वीट कर कहा कि वो पूरी तरह से स्वस्थ हैं उन्हें कोई बीमारी नहीं. साथ ही अमित शाह ने कहा कि 'कोरोना संकटकाल में देर रात तक काम करने के कारण इन सब अफवाहों पर उन्होंने ध्यान ही नहीं दिया था.पिछले कई दिनों से कुछ मित्रों ने सोशल मीडिया के माध्यम से मेरे स्वास्थ्य के बारे में कई मनगढ़ंत अफवाएं फैलाई हैं. यहां तक कि कई लोगों ने मेरी मृत्यु के लिए भी ट्वीट कर दुआ मांगी है. मेरे शुभचिंतकों और पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं को मेरा हालचाल पूछने और मेरी चिंता करने के लिए आभार व्यक्त करता हूं. जिन लोगों ने ये अफवाएं फैलाई हैं उनके प्रति मेरे मन में कोई दुर्भावना या द्वेष नहीं है.'

फिलहाल अमित शाह के इस ट्वीट से अब उनके स्वास्थ्य को लेकर उड़ाई जा रही अफवाहों पर रोक लगेगी, इसमें कोई दो राय नहीं.

 

अमित शाह का पूरा ट्वीट:

पिछले कई दिनों से कुछ मित्रों ने सोशल मिडिया के माध्यम से मेरे स्वास्थ्य के बारे में कई मनगढ़ंत अफवाए फैलाई हैं. यहाँ तक कि कई लोगों ने मेरी मृत्यु के लिए भी ट्वीट कर दुआ मांगी है.देश इस समय कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से लड़ रहा और देश के गृह मंत्री के नाते देर रात तक अपने कार्यों में व्यस्त रहने के कारण मैंने इस सब पर ध्यान नहीं दिया.जब यह मेरे संज्ञान में आया तो मैंने सोचा कि यह सभी लोग अपनी काल्पनिक सोच का आनंद लेते रहें, इसलिये मैंने कोई स्पष्टता नहीं की. परन्तु मेरी पार्टी के लाखों कार्यकर्ताओ और मेरे शुभचिंतकों ने विगत दो दिनों से काफी चिंता व्यक्त की और उनकी चिंता को मैं नज़र अंदाज़ नहीं कर सकता. इसलिए मैं आज स्पष्ट करना चाहता हूँ, कि मैं पूर्ण रूप से स्वस्थ हूँ और मुझे कोई बीमारी नहीं है. हिन्दू मान्यताओं के अनुसार ऐसा मानना है कि इस तरह की अफवाह स्वास्थ्य को और अधिक मज़बूत करती हैं. इसलिए मैं ऐसे सभी लोगों से आशा करता हूँ कि वो यह व्यर्थ की बातें छोड़ कर मुझे मेरा कार्य करने देंगे और स्वयं भी अपने काम करेंगे. मेरे शुभचिन्तक और पार्टी के सभी कार्यकर्ताओ का मेरे हालचाल पूछने और मेरी चिंता करने के लिए उनका आभार व्यक्त हूँ. और जिन लोगों ने यह अफवाएं फैलाई है उनके प्रति मेरे मन में कोई दुर्भावना या द्वेष नहीं है. आपका भी धन्यवाद्.