100 करोड़ रुपये हर माह मांगते थे गृहमंत्री: पूर्व मुम्बई पुलिस कमिश्नर


मुंबई. महाराष्ट्र सरकार के गृहमंत्री अनिल देशमुख पर बड़ा आरोप लगाया गया है. आरोप भी किसी और ने नहीं बल्कि आईपीएस ऑफिसर मुम्बई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने लगाया है. इसके लिए उन्होंने राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को चिट्ठी लिखी है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पूर्व कमिश्नर ने अनिल देशमुख पर हर महीने 100 करोड़ रुपये मांगने का आरोप लगाया है.

यह भी पढें: एंटीलिया का गुनहगार! CCTV में दिखा PPE किट वाला शख्स सचिन वाजे ही था

बता दें कि हाल ही में परमबीर सिंह को मुंबई के पुलिस कमिश्नर पद से हटाया गया था. परमबीर सिंह ने चिट्ठी में लिखा कि सचिन वाजे ने मुझे बताया था कि अनिल देशमुख ने उससे हर महीने 100 करोड़ रुपये मांगे हैं. उधर मुंबई पुलिस कमिश्नर रहे परमबीर सिंह के इन आरोपों को महाराष्ट्र के गृहमंत्री ने सिरे से नकार दिया है.

 

परमबीर सिंह ने चिट्ठी में लिखा कि मुंबई पुलिस की अपराध शाखा के क्राइम इंटेलिजेंस यूनिट के हेड सचिन वाजे को महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने पिछले कुछ महीनों में कई बार अपने सरकारी आवास ज्ञानेश्वर में बुलाकर यहां बार-बार सचिन वाजे को रुपये कलेक्ट करने का निर्देश दिया. उस समय गृह मंत्री के एक-दो कर्मचारी, जिनमें उनके निजी सचिव भी शामिल थे, वहां मौजूद थे. गृह मंत्री ने वहां वाजे को कहा कि उनके पास हर महीने 100 करोड़ रुपये जमा करने का टारगेट है. गृहमंत्री ने वाजे से कहा कि मुंबई में लगभग 1750 बार, रेस्तरां और अन्य प्रतिष्ठान हैं. यदि प्रत्येक से 2-3 लाख रुपये कलेक्ट किए जाएं तो हर महीने 40-50 करोड़ मिल जाएंगे. बाकी का कलेक्शन अन्य माध्यमों से किया जा सकता है.

बहरहाल इस पूरे मामले में एक नई सियासत महाराष्ट्र की राजनीति में शुरू हो गई है. इसके अलावा एंटीलिया के बाहर वाहन में मिले विस्फोटक के मामले में एक नया मोड़ आ गया है. क्योंकि सचिन वाजे इसी मामले में गिरफ्तार किए गए हैं.

यह भी पढें: रिश्वत में बलात्कार पीड़िता से अस्मत मांगने वाला पुलिस ऑफिसर बर्खास्त