दुनिया का सबसे खतरनाक देश पाकिस्तान, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन का बड़ा बयान


न्यूयार्क। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने पाकिस्तान के खिलाफ एक बड़ा बयान जारी किया है। बाइडेन ने कहा कि मुझे लगता है शायद दुनिया के सबसे खतरनाक देशों में से एक पाकिस्तान है, क्योंकि इस देश के पास बिना किसी समझौते के ही परमाणु हथियार हैं.

बाइडन ने यह बात डेमोक्रेटिक कांग्रेस की अभियान समिति के स्वागत समारोह में कही है. बाइडेन के इस बयान के बाद पाकिस्तान और अमेरिकी रिश्तों में सामने आ रही दरार एक बार फिर बढती नजर आ रही है।

बता दें कि हाल में 4 अक्टूबर को पाकिस्तान में अमेरिका के राजदूत डोनल्ड ब्लोम ने पाकिस्तान प्रशासित कश्मीर के मुजफ्फराबाद का दौरा किया था. यहां वह पाकिस्तान-यूएस अलमनाई के सदस्यों के साथ एक बैठक में शामिल हुए थे। वहीं अमेरिकी दूतावास के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया गया है, जिसमें पाकिस्तान प्रशासित कश्मीर को आजाद जम्मू-कश्मीर लिखा गया था।

उधर बाइडेन के इस बयान पर पाकिस्तान ने भी प्रतिक्रिया दी है। पाकिस्तान के ऊर्जा मंत्री खुर्रम दस्तगीर ने बाइडेन के बयान को निराधार कहा और अपने बयान में कहा कि अंतररष्ट्रीय एजेंसियों ने कई बार पाकिस्तान के परमाणु निवारक को सत्यापित किया है, ऐसे में अमेरिकी बयान ​आधारहिन है।