अटल बिहारी वाजपेयी की समाधि स्थल पर पहुंचे राहुल गांधी, भाजपा ने साधा निशाना, जबकि पीडीपी प्रमुख ने इसे बताया देश की खूबसूरती


नई दिल्ली। भारत जोड़ो यात्रा से ब्रेक के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज सुबह यहां पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी की समाधि स्थल पर पहुंचे। बाद में राहुल ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा "पूरे विश्व को प्रेम और अहिंसा की सीख दी है भारत की पवित्र भूमि ने। इन्ही आदर्शों को दिल में लिए भारत मां के सपूतों के पदचिह्न देख आगे बढ़ रहे हैं हम…"
उधर, राहुल के अटल समाधि स्थल पहुंचने पर भाजपा ने उन पर निशाना साधा है। भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा कि कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व मल्लिकार्जुन खरगे, सोनिया गांधी, राहुल गांधी को बताना होगा कि एक तरफ वह नाटक कर श्रद्धांजलि देने जाते हैं और दूसरी तरफ आपके नेता अपशब्दों का उपयोग करते हैं। यह दिखाता है कि आपके अंदर कितना जहर है। वहीं भाजपा नेता शहजाद पूनावाला ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा है कि अगर वे वास्तव में वाजपेयी के प्रति सम्मान दिखा रहे हैं तो कांग्रेस को गौरव पांधी के बयान के लिए मांफी मागनी चाहिए।

दरअसल मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कांग्रेस नेता गौरव पांधी ने बीते दिन रविवार को अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के मौके पर कहा था कि 1942 में आरएसएस के अन्य सदस्यों की तरह अटल बिहारी वाजपेयी ने भारत छोड़ो आंदोलन का बहिष्कार किया था। उन्होंने आंदोलन में शामिल होने वाले वालों के खिलाफ ब्रिटिश मुखबिर के तौर पर काम किया। हालांकि विवाद छिड़ने के बाद गौरव पांधी ने अपना ये ट्वीट डिलीट कर दिया है।

अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि देने के मुद्दे पर पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने राहुल गांधी का समर्थन करते हुए इसे देश की खूबसूरती बताया है। वहीं इस मुद्दे पर भाजपा के द्वारा साधे जा रहे निशाने पर उन्होंने भाजपा को आड़े हाथों लिया है। महबूबा मुफ्ती ने कहा कि यह अच्छी बात है। यह इस देश की खूबसूरती होती थी कि आप अपने विपक्षी नेताओं की इज्जत करते थे, लेकिन बदकिस्मती से जो नई हुकूमत आई है उन्होंने इस मुल्क की तमाम बुनियादों को हिला कर रख दिया है।