सौम्या गुर्जर ने तीसरी बार फिर से मेयर का कामकाज संभाला


जयपुर।  हाईकोर्ट द्वारा ग्रेटर नगर निगम की सौम्या गुर्जर के पक्ष में फैसले के बाद शनिवार को सौम्या गुर्जर ने तीसरी बार फिर से मेयर पद का कामकाज संभाल लिया। सौम्या गुर्जर शनिवार को दोपहर 12 बजे ग्रेटर नगर निगम मुख्यालय पर अपने समर्थकों के साथ पहुंची और उन्होंने पूजा अर्चना कर अपना कार्यभार ग्रहण कर लिया।

इस अवसर पर कई समितियों के अध्यक्ष मौजूद रहे। सौम्या गुर्जर को स्वायत्त शासन निदेशालय ने शुक्रवार को न्यायिक प्रक्रिया में अपना पक्ष प्रस्तुत करने के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया है। स्वायत्त शासन निदेशालय ने सौम्या गुर्जर को 18 नवंबर तक अपना जवाब प्रस्तुत करने का समय दिया है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए सौम्या गुर्जर ने ग्रेटर नगर निगम में मेयर का पदभार ग्रहण किया है।

बता दें कि 4 जून 2021 को जयपुर नगर निगम ग्रेटर की साधारण सभा की बैठक में तत्कालीन आयुक्त यज्ञमित्र सिंह देव के साथ दुर्व्यवहार और मारपीट की घटना हुई थी। उस समय मामले में ज्योति नगर थाने में एफआईआर दर्ज हुई थी। मेयर सौम्या गुर्जर और तीन अन्य पार्षदों पर आरोप लगे। जिसके बाद से विवाद बढ़ा, सरकार ने मामले में एक्शन लिया और यह विवाद कोर्ट तक पहुंचा।