यूक्रेन से जंग पर PM मोदी ने पुतिन से कहा, 'अब युद्ध का समय नहीं', पुतिन बोले 'हम भी चाहते हैं कि यह सब जल्द से जल्द खत्म हो'


उज्बेकिस्तान। शंघाई सहयोग संगठन की शिखर बैठक के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के बीच वार्ता हुई. दोनों ने इस मुलाकात को बेहतर बताया. मोदी ने यूक्रेन से युद्ध को लेकर रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को कहा कि यह समय युद्ध का नहीं है.

पीएम ने शुक्रवार को रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से समरकंद में द्विपक्षीय बैठक के दौरान कहा कि मुझे पता है कि आज का समय युद्ध का समय नहीं है और मैंने इस बारे में आपसे फोन पर बात की है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मुलाकात के दौरान कहा कि हम शांति के पथ पर कैसे आगे बढ़ सकते हैं, इस पर भी बात करने का मौका इस मुलाकात के दौरान मिलेगा. भारत और रूस कई दशकों से एक दूसरे के साथ रहे हैं.

यूक्रेन युद्ध पर पुतिन ने पीएम मोदी से कहा कि मैं यूक्रेन में संघर्ष पर आपकी स्थिति और आपकी चिंताओं के बारे में भी जानता हूं. हम चाहते हैं कि यह सब जल्द से जल्द खत्म हो. हम आपको वहां क्या हो रहा है इसकी जानकारी देते रहेंगे.

पीएम मोदी ने पुतिन का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि मैं आपको और साथ ही यूक्रेन के राष्ट्रपति को युद्ध क्षेत्र से हमारे छात्रों के बचाव के दौरान दिए गए सहयोग के लिए धन्यवाद देता हूं.