बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया ने 2-0 से सीरीज जीती


बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के दूसरे और आखिरी टेस्ट में भारत ने तीन विकेट से जीत दर्ज की है। इस मैच के साथ ही टीम इंडिया ने 2-0 से सीरीज भी जीत ली है। हालांकि 74 रन पर 7 विकेट गंवाकर टीम इंडिया बैकफुट पर थी। इसी बीच रविचंद्रन अश्विन क्रीज पर पहुंचे श्रेयस अय्यर के साथ 8वें विकेट के लिए 71 रनों की साझेदारी की। अन्य भारतीय बल्लेबाज जहां बैकफुट पर बल्लेबाजी कर रहे थे, वहीं अश्विन ने आते ही फ्रंटफुट पर खेलना शुरू किया और तेजी से रन बनाए।

एक समय जब टीम इंडिया ने 145 रनों का पीछा करते हुए महज 74 रन पर 7 विकेट गंवा दिए तो लगा कि अब मैच में बांग्लादेश की स्थिति मजबूत हो गई है। लेकिन, इसी बीच रविचंद्रन अश्विन बल्लेबाजी के लिए आए और श्रेयस अय्यर के साथ मोर्चा संभाल लिया। अश्विन ने 62 गेंदों पर 42 रनों की तूफानी पारी खेली, जिसमें उन्होंने 4 चौके और 1 सिक्स भी लगाया। वहीं श्रेयस अय्यर ने 46 गेंदों पर 29 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली। इस टेस्ट में प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए अश्विन ने चार दिग्गजों का रिकॉर्ड भी ध्वस्त कर दिया है। अश्विन दुनिया के दूसरे सबसे तेज ऑलराउंडर बन गए हैं।

अश्विन अब टेस्ट क्रिकेट में 3 हजार रन के साथ 400 विकेट लेने वाले दुनिया के दूसरे सबसे तेज ऑलराउंडर हैं। अश्विन ने अपने टेस्ट करियर के 88वें मैच में ये कमाल किया है। अब अश्विन के 88 टेस्ट मैच में 3043 रन और 449 विकेट हो गए हैं। इस मामले में टेस्ट क्रिकेट में 3 हजार रन के साथ 400 विकेट सबसे तेज लेने वाले खिलाड़ी अब रिचर्ड हैडली रह गए हैं। रिचर्ड ने अपने 86वें मैच ये डबल धमाल किया था।